कैसे तकनीक ने बिंगो को बदल दिया है?

playing cards, poker, casino, gambling, HD wallpaper

अपनी मामूली उत्पत्ति के बाद से, बिंगो का उल्लेखनीय विकास हुआ है।

 सदियों से, यह धीरे-धीरे पूरे यूरोप में फैल गया और 1960 के दशक के दौरान यूके और यूएस में महत्वपूर्ण लोकप्रियता हासिल की, एक लोकप्रिय और परिवार-अनुकूल खेल के रूप में समुदायों में कई बिंगो हॉल उभरे। इसके बाद 80 और 90 के दशक में इलेक्ट्रॉनिक मीडिया की शुरुआत के साथ इसका विस्फोट हुआ। लेकिन 2000 के दशक की शुरुआत में, बिंगो में रुचि काफी कम हो गई। Oppa888 फिर सदियों पुराने इस खेल में नई जान फूंकने के लिए इंटरनेट आया। ऑनलाइन बिंगो गेम ने खेल के प्रति जनता के आकर्षण को फिर से जगाया, जिसके परिणामस्वरूप बिंगो खिलाड़ियों की पूरी नई पीढ़ी के बीच लोकप्रियता में उल्लेखनीय वृद्धि हुई। यहां बताया गया है कि कैसे प्रौद्योगिकी ने पिछले कुछ वर्षों में बिंगो को बदल दिया है। Oppa888

इलेक्ट्रॉनिक बिंगो अमेरिका में खेल के आगमन के कुछ ही समय बाद

हर जगह बिंगो हॉल खुल गए। इस नई लोकप्रियता का मतलब था कि खिलाड़ियों को अधिक रोमांचक, तेज़ गति वाले अनुभव की आवश्यकता थी। आज, एक ऑनलाइन बिंगो गेम 10 मिनट तक चल सकता है, एक ऐसा विकास जो तकनीकी प्रगति की पहली लहर से पहले हुआ था जिसने नवाचार की दौड़ शुरू की थी। बिंगो मशीन का जन्म 1920 के दशक के दौरान, अमेरिकी आविष्कारक एडविन लोवे द्वारा पहली स्वचालित बिंगो मशीन की शुरूआत बिंगो प्रौद्योगिकी में एक महत्वपूर्ण मील का पत्थर साबित हुई। मशीन ने संख्याओं को बेतरतीब ढंग से चुनने के लिए एक घूमने वाले ड्रम का उपयोग किया, जो संख्याओं के अक्सर लंबे और खींचे गए मैन्युअल चयन पर एक बड़ा सुधार था। इसकी तत्काल सफलता के परिणामस्वरूप पूरे संयुक्त राज्य अमेरिका में बिंगो हॉल में इसे व्यापक रूप से अपनाया गया। यंत्रों का उद्भव 1980 के दशक में नई और बेहतर इलेक्ट्रॉनिक बिंगो मशीनों के विस्तार ने खेल में और क्रांति ला दी। इन मशीनों ने खिलाड़ियों को एक साथ कई कार्ड खेलने की अनुमति दी और भौतिक बिंगो गेंदों की आवश्यकता को समाप्त कर दिया। इसके बजाय, संख्याओं को एक कंप्यूटर प्रोग्राम का उपयोग करके यादृच्छिक रूप से उत्पन्न किया गया और एक स्क्रीन पर प्रदर्शित किया गया। इससे गेम तेज़ और अधिक कुशल हो गया, जिससे खिलाड़ी कम समय में अधिक गेम का आनंद ले सके।

ऑनलाइन बिंगो यह अवश्यंभावी था कि खेल के ये कम्प्यूटरीकृत इलेक्ट्रॉनिक 

संस्करण जल्द ही ऑनलाइन हो जाएंगे और इस प्रक्रिया में खिलाड़ियों के अधिक विविध समुदाय को आकर्षित करते हुए खेल को 21वीं सदी में ले आएंगे। यहां कुछ कारण बताए गए हैं कि ऑनलाइन बिंगो खेलना इतना लोकप्रिय क्यों है। एक महिला अपने सोफ़े पर बैठकर लैपटॉप स्क्रीन पर देखते हुए जीत का जश्न मना रही है। बिंगो टू द होम शुरुआत के लिए, खिलाड़ी अब बिना कपड़े पहने और बिंगो हॉल में गए बिना अपने घर के आराम से वर्चुअल बिंगो गेम का आनंद ले सकते हैं। इसका उन लोगों पर विशेष रूप से सकारात्मक प्रभाव पड़ा है जो उन क्षेत्रों में रहते हैं जहां आस-पास कोई बिंगो हॉल नहीं है या जिनके पास गतिशीलता की समस्याएं हैं। विविधता जीवन का मसाला है एक और बड़ा आकर्षण अब ऑनलाइन उपलब्ध खेलों की विविधता है। जबकि पारंपरिक बिंगो कुछ विविधताओं तक ही सीमित है, ऑनलाइन बिंगो साइटें खेलों की एक विस्तृत श्रृंखला पेश करती हैं। खिलाड़ियों ने 90-बॉल बिंगो, 75-बॉल बिंगो खेलना सीख लिया है और यहां तक कि ऑनलाइन स्लिंगो जैसे हाइब्रिड गेम का आनंद लेना भी शुरू कर दिया है। खिलाड़ियों को व्यस्त रखने और मनोरंजन करने के लिए ये गेम विभिन्न थीम, ग्राफिक्स और एनिमेशन के साथ आते हैं। Oppa888 यहां ऑनलाइन उपलब्ध नए वेरिएंट का एक छोटा सा नमूना दिया गया है: 

स्लिंगो - स्लॉट्स और बिंगो का एक संकर मिश्रण 

 खेल जिसमें जमा राशि की आवश्यकता नहीं होती ह नो लूज़ बिंगो - 75 गेंदों का खेल जिसमें जीत न पाने पर जमा राशि वापस कर दी जाती है पेनी बिंगो - सिर्फ एक पैसे के लिए खेलें 90-बॉल बिंगो - 90-बॉल बिंगो कार्ड के साथ ऑनलाइन गेम का सबसे लोकप्रिय संस्करण बिंगो बक्स - बिंगो बोनस अर्जित करने के लिए बिंगो या स्लिंगो पर दांव लगाएं लोगों के लिए स्वचालित स्वचालित डबिंग, जहां सिस्टम बिंगो कार्ड पर खिलाड़ियों के लिए नंबरों को चिह्नित करता है, एक साथ कई कार्ड खेलने की अनुमति देता है। ढेर सारे जैकपॉट्स और बोनस लगभग सभी ऑनलाइन बिंगो साइटें ढेर सारे बोनस, प्रमोशन और जैकपॉट पेश करती हैं जो अक्सर पारंपरिक बिंगो हॉल में उपलब्ध बोनस से कहीं अधिक बड़े होते हैं।

यह एक सामाजिक मामला है बिंगो हमेशा से एक सामाजिक खेल रहा है 

लेकिन ऑनलाइन बिंगो चैट रूम के माध्यम से अनुभव का विस्तार करता है जहां खिलाड़ी एक-दूसरे के साथ बातचीत कर सकते हैं या दोस्तों के साथ ऑनलाइन बिंगो खेल सकते हैं। बिंगो चैट रूम, जो कभी सुविधाओं में सीमित थे और मुख्य रूप से एक-दिशात्मक थे, समय के साथ एक महत्वपूर्ण परिवर्तन आया है। वे त्वरित संदेश सेवा के अजूबों के रूप में विकसित हो गए हैं जो कई प्रकार के गेम पेश करते हैं, जिनमें से कुछ में पुरस्कार जीतने के लिए बिंगो कार्ड की भी आवश्यकता नहीं होती है। यह देखते हुए कि सामान्य स्मार्टफोन उपयोगकर्ता अपने डिवाइस पर प्रति दिन लगभग चार घंटे बिताता है, इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि बिंगो ने मोबाइल प्लेटफ़ॉर्म पर बदलाव किया है। मोबाइल बिंगो गेम की उपलब्धता का ऑनलाइन बिंगो की पहुंच और खिलाड़ी समुदाय के विस्तार दोनों पर गहरा प्रभाव पड़ा है। मोबाइल बिंगो ऐप्स के आगमन के लिए धन्यवाद, खिलाड़ी अब जहां भी जाएं अपने ऑनलाइन बिंगो गेम अपने साथ ले जा सकते हैं और विशेष मोबाइल-केवल सुविधाओं और गेम का उपयोग कर सकते हैं जिन्हें अक्सर बिंगो प्रदाताओं द्वारा इन ऐप्स में शामिल किया जाता है। अधिक जीत के लिए oppa888 

Comments