जुआ उद्योग का एक व्यापक अवलोकन

Fire Poker, fire, games, poker, casino, HD wallpaper

 आप जुए के बारे में कितना जानते हैं? क्या आप जुए की विभिन्न जनसांख्यिकी और प्रवृत्तियों से परिचित हैं? क्या आप जुए से जुड़े कोई मज़ेदार या आश्चर्यजनक तथ्य जानते हैं? क्या आप कुछ और खोजना चाहेंगे? जुए के कुछ आँकड़े अमेरिका और दुनिया भर में जुए की स्थिति के बारे में बहुत अच्छी जानकारी प्रदान करते हैं और कुछ संख्याएँ जिन पर हम इस ब्लॉग में ध्यान केंद्रित करेंगे, आपको बताएंगे कि अलग-अलग देशों में जुए की आदतें कितनी भिन्न हैं, कौन से कैसीनो गेम अधिक लोकप्रिय हैं दूसरों की तुलना में स्थान, जुआ कुल मिलाकर कितनी प्रचलित समस्या है, और भी बहुत कुछ। oppa888

जुआ सांख्यिकी के लिए अंतिम गाइड

यह समझने के लिए कि इस समय जुआ कहां है और यह किस ओर जा रहा है, हम पिछले कई वर्षों के कुछ अविश्वसनीय आंकड़ों पर नजर डालेंगे। हम एक विशेष फर्म द्वारा किए गए बाजार अनुसंधान के माध्यम से दिखाए गए कुछ वैश्विक जुआ आंकड़ों से शुरुआत करेंगे, फिर अमेरिकी जुआ आंकड़ों और अन्य देशों (जैसे इटली, ब्रिटेन, आदि) के बीच अंतर को देखेंगे, फिर अंतर की जांच करेंगे - यदि कोई हो - विभिन्न जनसांख्यिकी के बीच, कुछ AskGamblers-केंद्रित आँकड़ों का पालन करें, और अंत में, समस्या जुआ से संबंधित संख्याओं पर जाएँ।

वैश्विक जुआ सांख्यिकी

ऑनलाइन जुआ एक बहु-अरब डॉलर का उद्योग है, जैसा कि इन अविश्वसनीय विश्वव्यापी जुआ आंकड़ों से पता चलता है: मार्केट रिसर्च फर्म H2 गैंबलिंग कैपिटल के आंकड़ों के अनुसार, 2018 में वैश्विक ऑनलाइन जुआ बाजार का मूल्य लगभग $45.8 बिलियन था।

मार्केट रिसर्च फर्म H2 गैंबलिंग कैपिटल के आंकड़ों के अनुसार, 2019 में वैश्विक ऑनलाइन जुआ बाजार का मूल्य लगभग $46.96 बिलियन था।

मार्केट रिसर्च फर्म H2 गैंबलिंग कैपिटल के आंकड़ों के अनुसार, 2020 में वैश्विक ऑनलाइन जुआ बाजार का मूल्य लगभग 53.7 बिलियन डॉलर था।

मार्केट रिसर्च फर्म H2 गैंबलिंग कैपिटल के आंकड़ों के अनुसार, 2018 में वैश्विक जुआ बाजार का मूल्य लगभग 450 बिलियन डॉलर था।

मार्केट रिसर्च फर्म H2 गैंबलिंग कैपिटल के आंकड़ों के अनुसार, 2019 में वैश्विक जुआ बाजार का मूल्य लगभग 465 बिलियन डॉलर था। oppa888

मार्केट रिसर्च फर्म H2 गैंबलिंग कैपिटल के आंकड़ों के अनुसार, 2020 में वैश्विक जुआ बाजार का मूल्य लगभग 481 बिलियन डॉलर था। 2020 के लिए ऑनलाइन जुआ बाज़ार का ग्राफ़

दिलचस्प वैश्विक जुआ आँकड़े

यहां जुए के कुछ और दिलचस्प आँकड़े दिए गए हैं, जिनमें से कुछ वास्तव में इस परिप्रेक्ष्य में डाल देंगे कि ऑनलाइन और भूमि-आधारित जुआ कितना लोकप्रिय है: स्टेटिस्टा के अनुसार, संयुक्त राज्य अमेरिका में 2021 में देश भर में 466 वाणिज्यिक और 515 जनजातीय कैसीनो संचालित हो रहे थे।

ट्रैवल वीकली के अनुसार, 2021 में 32.2 मिलियन से अधिक लोगों ने लास वेगास कैसीनो का दौरा किया, जो 2020 के 19 मिलियन से लगभग दोगुना है।

2021 में वेगास के 73% आगंतुकों ने कहा कि वे वहां जुआ खेलने आए थे

नेवादा गेमिंग आयोग के अनुसार जनवरी से सितंबर 2022 तक भूमि-आधारित कैसीनो का राजस्व $10.6 मिलियन है

स्टेटिस्टा के अनुसार, 2021 में अमेरिकी कैसीनो का कुल सकल गेमिंग राजस्व लगभग 53.03 बिलियन अमेरिकी डॉलर था।

सिय्योन मार्केट रिसर्च के अनुसार 2021 में ऑनलाइन जुआ बाजार लगभग 61.5 बिलियन डॉलर का था

2018 - 2020 के लिए जुआ बाज़ार का ग्राफ़

देशों के अनुसार जुआ सांख्यिकी

आप शायद पहले ही अनुमान लगा चुके होंगे कि जुए के आँकड़े अलग-अलग देशों में अलग-अलग होते हैं। स्वाभाविक रूप से, ऐसे कई कारण हैं कि ऐसा क्यों हो सकता है। सबसे अधिक प्रासंगिक कारक आमतौर पर एक राष्ट्र या देश के सांस्कृतिक और सामाजिक मानदंड, उसके कानूनी और नियामक ढांचे और यहां तक कि विभिन्न प्रकार के जुए की उपलब्धता और पहुंच हैं।

संयुक्त राज्य अमेरिका

जबकि संयुक्त राज्य अमेरिका के संघीय कानून के तहत जुआ कानूनी है, सभी राज्य अपनी सीमाओं के भीतर जुए को विनियमित कर सकते हैं जैसा वे उचित समझें। इसका मतलब है कि अलग-अलग राज्य अलग-अलग प्रकार के जुए की अनुमति देते हैं। 2021 में, संयुक्त राज्य अमेरिका में सकल गेमिंग राजस्व 53 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया, जो कि 2020 के दौरान COVID-19 महामारी से प्रभावित होने के कारण काफी बढ़ गया था। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें। oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments