दुनिया में शीर्ष 5 जुआ क्षेत्र

casino, bayern munchen, bite, cards, logo, mouth, numbers, russian roulette, teeth, HD phone wallpaper

 जुआ सदियों से एक लोकप्रिय शगल रहा है, और नई प्रौद्योगिकियों में प्रगति के साथ, इसका ऑनलाइन क्षेत्र में भी विस्तार हुआ है। विश्व जुआ आँकड़ों के अनुसार, ग्रह की लगभग 26% आबादी किसी न किसी प्रकार की सट्टेबाजी में संलग्न है, जो कि 1.6 बिलियन लोगों के करीब है। दुनिया के विभिन्न हिस्सों में जुए की अत्यधिक मांग है, लेकिन निम्नलिखित क्षेत्र वास्तव में प्रमुख हैं: Oppa888

यूनाइटेड किंगडम

69 मिलियन की आबादी के साथ, यूनाइटेड किंगडम दुनिया के सबसे बड़े जुआ क्षेत्रों में से एक है। स्थानीय लोग हर तरह के दांव के दीवाने हैं और इस साल बाजार का राजस्व 19 अरब डॉलर तक पहुंच गया। यूके दुनिया के कुछ सबसे प्रसिद्ध जुआ प्रतिष्ठानों का घर है, जिनमें विलेंटो कैसीनो, ग्रैंड मोंडियल, एस्पर्स कैसीनो, मैनचेस्टर235 और अन्य शामिल हैं। हालाँकि अधिकांश कमाई भूमि-आधारित स्थानों से होती है, लेकिन एक बड़ा हिस्सा ऑनलाइन सट्टेबाजी और खेल सट्टेबाजी के माध्यम से भी कमाया जाता है। वास्तव में, यूके जुआ आयोग द्वारा उपलब्ध कराए गए आंकड़ों के अनुसार, ऑनलाइन सट्टेबाजी देश में 50% से अधिक दांव पर कब्जा करती है।

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड

ऑस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड में जुआ खेलने की एक लंबी परंपरा है, और खिलाड़ी ऑनलाइन और ऑफलाइन दोनों क्षेत्रों में इसका आनंद लेते हैं। हालाँकि, गतिविधि केवल तभी कानूनी है जब कोई ऑपरेटर स्थानीय नियमों और विनियमों का अनुपालन करता है। उदाहरण के लिए, न्यूजीलैंड में, कानूनी होने के लिए, सभी प्रदाताओं को 2003 के जुआ अधिनियम द्वारा अधिकृत होना चाहिए। ऑस्ट्रेलिया के लिए भी यही बात लागू होती है, केवल लाइसेंस प्राप्त व्यवसायों को ही ऑनलाइन जुआ सेवाएं प्रदान करने की अनुमति है।  क्राइस्टचर्च कैसीनो के अलावा, स्काईसिटी कैसीनो न्यूजीलैंड में सबसे प्रसिद्ध कैसीनो ऑपरेटरों में से एक है, जो ऑकलैंड में स्थित है, इसके ऑस्ट्रेलिया में भी कई प्रतिष्ठान हैं। ऑकलैंड, हैमिल्टन और क्वीन्सटाउन में चार स्काईसिटी स्थानों के साथ, हर किसी के लिए कुछ न कुछ होना निश्चित है। इसके अलावा, प्रदाता हाल ही में ऑनलाइन हुआ है। अपने भूमि-आधारित प्रतिष्ठानों के समान, स्काईसिटी ऑनलाइन कैसीनो में एक प्लेटफ़ॉर्म पर वर्चुअल गेम्स का एक बड़ा चयन है जिसे माल्टा स्थित गेमिंग इनोवेशन ग्रुप (जीआईजी) द्वारा अनुमोदित और लाइसेंस प्राप्त है जो न्यूजीलैंड को दुनिया के सबसे दिलचस्प बाजारों में से एक बनाता है। क्षण। Oppa888

संयुक्त राज्य

संयुक्त राज्य अमेरिका का सकल गेमिंग राजस्व आश्चर्यजनक रूप से $119 बिलियन तक पहुंच गया, और बाजार पिछले कुछ समय से लगातार वृद्धि का अनुभव कर रहा है। अधिकांश राजस्व इसलिए है क्योंकि देश एक वैश्विक खेल केंद्र है जो एनएफएल सुपर बाउल, एनबीए फाइनल और मेजर लीग बेसबॉल जैसे बड़े आयोजनों की मेजबानी करता है। परिणामस्वरूप, खेल सट्टेबाजी स्थानीय लोगों के बीच पसंदीदा गतिविधियों में से एक है।  संयुक्त राज्य अमेरिका दुनिया के कुछ सबसे बड़े कैसीनो का घर है, और उनमें से अधिकांश लास वेगास में स्थित हैं - दुनिया का सबसे प्रसिद्ध जुआ केंद्र। यह शहर बेलाजियो होटल एंड कसीनो, एमजीएम ग्रैंड रिज़ॉर्ट, द वेनेशियन रिज़ॉर्ट, लक्सर होटल एंड कसीनो और अन्य जैसे कुछ प्रतिष्ठित स्थानों का घर है।

चीन

1.4 अरब की अपनी विशाल आबादी के साथ-साथ आर्थिक शक्ति में अविश्वसनीय वृद्धि के कारण, जब जुए की बात आती है तो चीन सबसे बड़े प्रतिस्पर्धियों में से एक है। कुल जुए का राजस्व $70 बिलियन तक पहुंच गया, और ऑनलाइन सट्टेबाजी के विस्तार से बाजार की वृद्धि को बढ़ावा मिला है। 2021 में, ऑनलाइन जुआ क्षेत्र का राजस्व 9.2 बिलियन डॉलर तक पहुंच गया, और 2027 तक यह संख्या बढ़कर 14.7 बिलियन डॉलर होने की उम्मीद है। भले ही चीन दुनिया के शीर्ष पांच जुआ बाजारों में से एक है, फिर भी सरकार इस प्रथा पर प्रतिबंध लगाती है। हालाँकि, कुछ श्रेणियाँ जैसे माहजोंग, ऑनलाइन गेम और पारंपरिक कार्ड गेम, जिनमें सभी में किसी न किसी प्रकार का दांव लगाना शामिल है, ने स्थानीय संस्कृति में उल्लेखनीय महत्व हासिल कर लिया है।

इटली

इटली में जुए का एक समृद्ध इतिहास रहा है, क्योंकि प्रसिद्ध कैसीनो खेलों के कई आविष्कारक इसी देश से आए हैं। उदाहरण के लिए, बैकारेट एक इटालियन खेल है जो पहली बार 17वीं शताब्दी में खेला गया था। इसके अलावा, फाइबोनैचि जैसी कुछ प्रसिद्ध रूलेट प्रणालियों का आविष्कार वास्तव में स्थानीय लोगों द्वारा किया गया था। 2008 के बाद से, इटली ने कम प्रतिबंधात्मक जुआ कानून पेश किए, और तब से यह उद्योग फलफूल रहा है। इस साल बाजार का राजस्व 20 अरब डॉलर तक पहुंच गया। देश में सबसे बड़े जुए के केंद्र वेनिस और मिलान हैं, जिनके क्षेत्रों में 15 से अधिक भव्य कैसीनो हैं। इसके अलावा, इटालियंस फुटबॉल के प्रति अपने जुनून के लिए जाने जाते हैं, इसलिए इसमें कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि स्थानीय लोग भी खेल सट्टेबाजी के दीवाने हैं। जुआ अभी भी ग्रह पर सबसे लोकप्रिय शौक में से एक है, और ऑनलाइन कैसीनो के उद्भव के साथ, इसकी वृद्धि रुकने की संभावना नहीं है। अब जब आप दुनिया के शीर्ष 5 जुआ क्षेत्रों से अवगत हो गए हैं, तो हो सकता है कि आप उनका दौरा करना चाहें और स्थानीय लोगों के साथ अपनी किस्मत आज़माना चाहें। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें। oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments