कैसे लाठी में जीतने के लिए (शुरुआती के लिए टिप्स)

Fire Poker, fire, games, poker, casino, HD wallpaper

 ब्लैकजैक, या 21, एक असली पैसे वाला कैसीनो गेम है जिसे खेलना रोमांचकारी और मनोरंजक हो सकता है। यह दुनिया भर में भूमि-आधारित और ऑनलाइन कैसीनो में उपलब्ध सबसे लोकप्रिय खेलों में से एक है। इस खेल में खिलाड़ियों की संभावित जीत की संभावना अन्य कैसीनो खेलों की तुलना में अधिक है, इसलिए लोकप्रियता है।

ब्लैकजैक के ऑनलाइन संस्करणों में, हाउस डीलर होता है, जबकि वास्तविक कैसीनो में, डीलर वह व्यक्ति होता है जिसके खिलाफ आप खेलते हैं। बिना किसी देरी के, आइए ब्लैकजैक में संभावित रूप से जीतने के लिए विभिन्न रणनीतियों और युक्तियों पर चर्चा करें और इस गेम को ऑनलाइन खेलते समय आपको किन चीज़ों से बचना चाहिए। Oppa888

यदि आप अभी ब्लैकजैक का खेल शुरू करने में रुचि रखते हैं, तो बस किंग कैसीनो के लाइव कैसीनो पेज पर जाएं, जहां आप ब्लैकजैक लाइव, ब्लैकजैक मल्टीहैंड और पावर ब्लैकजैक जैसे 50 से अधिक विकल्पों में से चुन सकते हैं!

ब्लैकजैक में जीतने की रणनीति

आइए ब्लैकजैक में जीतने की बुनियादी रणनीति के बारे में बात करके शुरुआत करें। सबसे पहले, आपको पता होना चाहिए कि ब्लैकजैक में उद्देश्य 21 की राशि प्राप्त करना या डीलर को हराना है।

21 (ब्लैकजैक) प्राप्त करने में ऐस + 10 या ऐस + पिक्चर कार्ड प्राप्त करना शामिल हो सकता है, जो अधिक भुगतान कर सकता है (आमतौर पर 3 से 2), लेकिन केवल तभी जब आप डीलर को हराने में कामयाब होते हैं। हालाँकि, आप कई कार्डों के माध्यम से भी 21 प्राप्त कर सकते हैं और अंत में डीलर को हरा सकते हैं, जिससे आपकी हिस्सेदारी केवल दोगुनी हो जाएगी। ब्लैकजैक में, खिलाड़ियों के हाथों को उनके द्वारा प्राप्त कार्डों की रैंक के अनुसार अंक दिए जाते हैं। प्रत्येक कार्ड को दिए गए अंक इस प्रकार हैं:

एक इक्के का मूल्य 11 या 1 अंक होता है।

सभी फेस कार्ड (10, जे, क्यू, और के) का मूल्य 10 अंक है।

अन्य सभी कार्डों को वही मान दिया जाता है जो उन्हें पहले से दिया गया है (9 है 9 अंक, 8 है 8 अंक, इत्यादि)।

यह जानने के लिए कि आपका या डीलर का स्कोर क्या है, आपको अंक जोड़ने होंगे; जिसका कुल योग अधिक होगा वह जीतेगा। हालाँकि, एक अपवाद है. यदि खिलाड़ी 21 मारता है, तो वे सीधे विजेता होते हैं और 3 से 2 का भुगतान प्राप्त कर सकते हैं। याद रखें, ब्लैकजैक में, आपका हाथ केवल डीलर के हाथ के खिलाफ प्रतिस्पर्धा कर रहा है। याद रखने वाली आखिरी बात यह है कि 21 से अधिक का कोई भी हाथ बेकार माना जाता है, और डीलर स्वचालित रूप से जीत जाएगा।

ब्लैकजैक में जीतने के लिए युक्तियाँ

अब जब हमने बुनियादी ब्लैकजैक रणनीति पर चर्चा कर ली है, तो आइए कुछ उपयोगी युक्तियों पर नजर डालें जो आपको ब्लैकजैक में संभावित रूप से जीतने में मदद कर सकती हैं!

हमेशा अगला कार्ड 10 मानें। सांख्यिकीय रूप से, इसके सच होने की संभावना अधिक है। इसके अलावा, बुनियादी रणनीति चार्ट कार्ड का उपयोग करना सुनिश्चित करें क्योंकि वे आपको एक निश्चित हाथ से खेलने के सर्वोत्तम तरीके पर मार्गदर्शन कर सकते हैं। ये चार्ट विवरण प्रदान करते हैं कि कब विभाजित होना है, दोगुना होना है, हिट होना है या खड़ा होना है। यह किसी भी जीत की गारंटी नहीं देता है लेकिन यह किसी खिलाड़ी की संभावनाओं में काफी सुधार कर सकता है। Oppa888

हमेशा यह सुनिश्चित करें कि आप अपने दांव को दोगुना कर दें जब आपके पास पहले दो कार्डों का कुल योग 11 हो। साथ ही, 10 प्राप्त करने का प्रयास करने के लिए हमेशा इक्के और 8 के जोड़े को विभाजित करें।

कभी भी 5 के जोड़े या 10 के मूल्य वाले कार्डों को विभाजित न करें। यदि आपको दो 5 मिलते हैं, तो उन्हें 10 की तरह खेलें। जबकि दो 5 को 10 की तरह खेलने पर, खिलाड़ियों को 10 मिल सकता है।

यदि आप 3 या अधिक हाथों की जीत की लय हासिल कर रहे हैं, तो आप किसी भी संभावित लाभ को अधिकतम करने की कोशिश करने के लिए अपना दांव थोड़ा बढ़ा सकते हैं। यदि आप हारने लगते हैं, तो अपना दांव कम करें और अपनी हॉट स्ट्रीक के दोबारा शुरू होने की प्रतीक्षा करें!

सुनिश्चित करें कि आप जिम्मेदारीपूर्वक और सुरक्षित रूप से खेलें। ऐसा करने के लिए, हमारा सुझाव है कि आप ब्लैकजैक पर एक बार में खर्च होने वाले पैसे को सीमित कर दें। एक बार जब आप उस सीमा तक पहुंच जाएं, तो अपने चिप्स भुनाएं!

ब्लैकजैक में सट्टेबाजी पैटर्न

आइए उन सट्टेबाजी पैटर्न पर नजर डालें जो ब्लैकजैक में उपयोग करने के लिए सबसे बुद्धिमान हो सकते हैं। खेल में नए खिलाड़ियों को प्रत्येक हाथ पर समान राशि का दांव लगाने का लक्ष्य रखना चाहिए। यह समझने के बाद कि विभिन्न हाथों से कैसे निपटना है, आप अपने सट्टेबाजी पैटर्न को बदल सकते हैं।

कुछ सर्वश्रेष्ठ ब्लैकजैक खिलाड़ी गर्म या हार के दौर में अपने सट्टेबाजी पैटर्न को बदल देते हैं। हॉट स्ट्रीक पर, वे संभावित जीत को अधिकतम करने के लिए अपना दांव बढ़ा सकते हैं, जबकि, जब उन्हें लगता है कि वे हार रहे हैं, तो वे किसी भी महत्वपूर्ण नुकसान से बचने के लिए अपनी हिस्सेदारी कम कर सकते हैं। इसे सतर्क दृष्टिकोण के रूप में जाना जाता है।

ब्लैकजैक खेलते समय, खिलाड़ियों के पास 2 दृष्टिकोण हो सकते हैं:

मार्टिंगेल प्रणाली: साहसी लोगों के लिए! यह प्रणाली खिलाड़ियों को हर बार हारने पर अपने दांव का आकार दोगुना करने के लिए प्रोत्साहित करती है। उदाहरण के लिए, खिलाड़ी £2 का दांव लगाता है और हार जाता है, जिसका अर्थ है कि उसे अगली बार £4 का दांव लगाना होगा। यदि वे दोबारा हारते हैं, तो उन्हें £8 इत्यादि का दांव लगाना होगा। इस प्रणाली के पीछे विचार यह है कि अंततः, खिलाड़ी जीत सकता है जो पिछले नुकसान की भरपाई करेगा, साथ ही वे अधिक इकाइयों पर जीतेंगे क्योंकि उन्होंने मूल रूप से एक-इकाई शर्त के साथ शुरुआत की थी। हालाँकि, यह प्रणाली खिलाड़ियों को अल्पावधि में संभावित जीत का अधिकतम लाभ उठाने की अनुमति दे सकती है; यह लंबी अवधि के लिए एक आदर्श रणनीति नहीं हो सकती है क्योंकि दांव का आकार काफी बढ़ सकता है।

सतर्क व्यवस्था; एक सतर्क प्रणाली खिलाड़ियों को अपने दांव की मात्रा को बढ़ाने या घटाने का सट्टेबाजी पैटर्न बनाने के लिए प्रोत्साहित करती है, जो इस बात पर निर्भर करता है कि उन्हें लगता है कि वे गर्म या ठंडे दौर में हैं या नहीं। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें

किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें।oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments