यहां बताया गया है कि वे कैसीनो चिप्स कैसे बनाते हैं


यदि आपने कभी कैसीनो में खेला है, तो संभावना है कि आपने पूछा होगा कि प्रामाणिक कैसीनो चिप्स का उत्पादन कैसे किया जाता है। जो कोई भी किसी प्रतिष्ठान में गया हो या व्यावसायिक कैसीनो के चिप्स के साथ घर पर कार्ड खेला हो, उसने संभवतः प्रत्येक पोकर चिप पर मुद्रित आयामों, रंगों और छापों में अंतर देखा होगा। हमने इस मुद्दे को "टुकड़ा" करने और उपयोग की गई सामग्रियों को प्रकट करने का निर्णय लिया है। Oppa888

प्रामाणिक विज्ञापन और चिप्स का निर्माण कैसे किया जाता है? वाणिज्यिक और कैसीनो पोकर चिप्स का उत्पादन करने के लिए दो तकनीकों का उपयोग किया जाता है। सबसे लोकप्रिय विधि इंजेक्शन मोल्डिंग नामक प्रक्रिया है, जो मुख्य सामग्री के रूप में एबीएस प्लास्टिक का उपयोग करती है। नियोजित अन्य विधि मिट्टी की संपीड़न और मोल्डिंग प्रक्रिया है।

आइए पोकर चिप्स बनाने की प्रक्रिया की जांच करें और आपके द्वारा पूछे जाने वाले किसी भी अन्य प्रश्न का समाधान करें। क्या कारण हैं कि कैसीनो चिप्स व्यावसायिक रूप से उपलब्ध चिप्स से बिल्कुल अलग हैं? आम जनता को खरीदने के लिए पेश किए जाने वाले व्यावसायिक चिप्स के विपरीत, प्रामाणिक रूप से कैसीनो-निर्मित चिप्स विशिष्ट रूप से बनाए जाते हैं। अतीत में, कैसीनो पोकर के लिए अपने चिप्स बनाने के लिए मिट्टी संपीड़न विधि का उपयोग करते थे; हालाँकि, जब जालसाजी गेमिंग के लिए एक समस्या बन गई, तो उन्हें इंजीनियरिंग पृष्ठभूमि वाले धोखेबाजों से बचाने के लिए मिट्टी और एबीएस प्लास्टिक के मिश्रण का उपयोग किया गया।

दुनिया भर में अधिकांश कैसीनो आयताकार आकार की पट्टियों का उपयोग करते हैं। हालाँकि, प्लाक का निर्माण पहले वर्णित दो तरीकों के संयोजन से किया जाता है, और वे सीरियल नंबर सहित पारंपरिक पोकर चिप से बड़े होते हैं।

कुछ समय पहले, इंजेक्शन मोल्डिंग का उपयोग करके प्रामाणिक कैसीनो चिप्स और वाणिज्यिक पोकर कैसीनो चिप्स का उत्पादन कैसे किया जाता है, इसके लिए एबीएस प्लास्टिक का एक महत्वपूर्ण घटक के रूप में उल्लेख किया गया था। बीएस एक थर्मोप्लास्टिक पॉलिमर है जो विश्व स्तर पर आम है। यह अनाकार भी है. इसका मतलब यह है कि इसका कोई परिभाषित आकार या स्वरूप नहीं है और इस प्रकार इसका कोई वास्तविक गलनांक नहीं है।

विभिन्न रणनीतियों का अभ्यास करना

आप सोच रहे होंगे कि आपको कोच की आवश्यकता क्यों होगी - और भले ही एक अनुभवी खिलाड़ी हो, फिर भी आपको एक कोच होने से लाभ हो सकता है। इसका कारण यह है कि प्रशिक्षकों को आपकी पसंद की किसी भी चीज़ को आज़माने के लिए डिज़ाइन किया गया है, चाहे वह उच्च जोखिम वाला दांव हो या जोखिम भरी रणनीति हो या मनोरंजन के लिए समय हो।

ब्लैकजैक खेलते समय रणनीतियाँ आवश्यक हैं। हालाँकि, उदाहरण के लिए, आप ताश के पत्तों से नहीं खेल सकते हैं, फिर भी आपको यह सुनिश्चित करना होगा कि आप खिलाड़ियों के लिए उपलब्ध सबसे लाभदायक रणनीतियों में महारत हासिल करके खेल में आगे बने रहें। Oppa888

यदि आप अपने कौशल में सुधार करना चाहते हैं, तो आप एक रणनीति में महारत हासिल करने की कला सीखेंगे, और इसे पूरा करने का सबसे अच्छा तरीका इंटरनेट पर उपलब्ध विभिन्न ब्लैकजैक रणनीतियों का पता लगाना है।

कैसीनो पोकर चिप्स के बारे में अधिक जानकारी

निर्माण के बाद, सुरक्षा, रंग और वेरिएंट सहित कई कारक पोकर कैसीनो चिप्स को प्रभावित करते हैं। पोकर कैसीनो चिप्स के लिए कोई सार्वभौमिक मानकीकृत प्रीसेट नहीं हैं; हालाँकि, कुछ सामान्य विशिष्ट कारक कैसीनो के लिए बनाए गए चिप्स को वाणिज्यिक दुकानों में बेचे जाने वाले चिप्स से अलग करते हैं।

नीला, सफ़ेद, लाल, हरा और काला रंग अक्सर व्यावसायिक पोकर कैसीनो चिप्स या घरों के सेट में पाए जाते हैं। पिछले दो दशकों में, कैसीनो में खेलों की लोकप्रियता में भारी वृद्धि देखी गई है। इस वजह से, हाल ही में अधिक रंग खरीदने के लिए उपलब्ध कराए गए हैं।

आसानी से उपलब्ध अतिरिक्त रंगों के अलावा, उपभोक्ताओं को अधिक विविधता और विशिष्ट लुक प्रदान करने के लिए 3-चरणीय मोल्डिंग प्रक्रिया सहित अधिक आधुनिक डिज़ाइन भी पेश किए जा रहे हैं। नए चिप्स को कम लागत पर एबीएस प्लास्टिक का उपयोग करके निर्मित किया जाता है।

सुरक्षा

कुछ कैसीनो अपने प्रतिष्ठानों में नकली पोकर कैसीनो चिप्स का निर्माण और उपयोग करने के लिए एम्बेडेड आरएफआईडी टैग का उपयोग करके अपने चिप्स बनाते हैं। इसके अलावा, कैसीनो द्वारा पैसे कमाने के लिए सट्टेबाजी के पैटर्न और मेहमानों के आकार को ट्रैक करने के लिए आरएफआईडी टैग का उपयोग किया जाता है।

एक वास्तविक कैसीनो पोकर चिप के लक्षण एक व्यापक मिथक है कि प्रत्येक कैसीनो के पोकर चिप को मानकीकृत किया जाता है, भले ही वे कई मायनों में विनिर्माण का परिणाम हों, और वे एक से दूसरे कैसीनो में उसी तरह भिन्न होते हैं। उदाहरण के लिए, कई लोगों का मानना है कि कैसीनो के लिए एक चिप का वजन केवल 11.5 ग्राम होना चाहिए। यह एक असत्य बात है.

लास वेगास के पूरे शहर में, कैसीनो द्वारा उपयोग किए जाने वाले पोकर चिप्स का वजन 8.5 ग्राम से लेकर 10.6 ग्राम तक होता है। यह वाणिज्यिक सेटों में उपयोग किए जाने वाले कैसीनो चिप्स का विशिष्ट वजन है जो उच्चतम गुणवत्ता के होते हैं।

लास वेगास पट्टी पर स्थित कुछ सबसे बड़ी गेमिंग कंपनियों को संयुक्त राज्य अमेरिका के अन्य क्षेत्रों या यहां तक ​​कि विदेशों से आने वाले पोकर चिप्स वाले खिलाड़ियों को नकद देने के लिए पहचाना गया है। यदि एक ही इकाई दोनों कैसीनो संचालित करती है, तो यह लगभग निश्चित शर्त है कि आप दो स्थानों पर एक ही चिप का उपयोग करेंगे। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें

किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें।oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments