कैसीनो गेमिंग प्रश्न और उत्तर

Gambling, dice, poker, casino, Royal Flush, HD wallpaper

 आज मैं कुछ कैसिनो गेमिंग प्रश्नों से निपटने जा रहा हूं जो मुझसे अक्सर पूछे जाते हैं। यह एक बहु-भागीय लेख होगा.

मैं खेलों के कुछ इतिहास, खेलों को ठीक से कैसे खेला जाए, किन खेलों में खिलाड़ी बढ़त हासिल कर सकते हैं, इस पर चर्चा करूंगा। मैं आज के कैसीनो और ऑनलाइन में पाए जाने वाले बुनियादी और सबसे लोकप्रिय खेलों को कवर करूंगा। आमतौर पर, ऑनलाइन कैसीनो रणनीतियाँ इन-हाउस रणनीतियों के समान होती हैं।

रूलेट (जिसका अर्थ है "छोटा पहिया")

प्रश्न: जब से मैंने कैसीनो जाना शुरू किया है, मैंने पाया है कि रूलेट में स्थिर और बड़ी संख्या में लोग हैं जो इसे खेलना पसंद करते हैं। क्या आप कुछ खिलाड़ियों, वास्तव में कई खिलाड़ियों, का खेल के प्रति आकर्षण समझा सकते हैं? मेरा मतलब है कि आखिरकार यह एक पहिये के चारों ओर घूमती हुई गेंद ही है। Oppa888

उत्तर: रूलेट खिलाड़ियों पर गुस्सा न करें क्योंकि रूलेट कैसीनो खेलों में सबसे पुराना हो सकता है। इसे गणितज्ञ और दार्शनिक ब्लेज़ पास्कल ने 1600 के दशक में विकसित किया था, शायद जब वह एक सतत-गति मशीन की तलाश में थे - जिसे अब तक किसी ने विकसित नहीं किया है।

यह खेल उस समय के अभिजात वर्ग का पसंदीदा बन गया (जो कि उनमें से कई लोगों को महंगा पड़ा) और आज तक रूलेट के सैकड़ों हजारों प्रशंसक हैं - नहीं, बल्कि लाखों प्रशंसक हैं।

प्रश्न: मुझे पहिए के बारे में यह जानकारी नहीं है। एक पहिये के बारे में बड़ी बात क्या है? यह किसी खिलाड़ी को खेल की ओर क्यों आकर्षित करेगा?

उत्तर: आह, "गोले का संगीत" याद है? मुझे नहीं लगता। पहिए को अंतिम संरचना माना जाता था, न कोई शुरुआत, न कोई अंत। इसे अक्सर ब्रह्मांड की अंतिम वास्तविकता के प्रतीक के रूप में सोचा जाता था।

आज के समतल-पृथ्वी पर विश्वास करने वाले वृत्त या पहिए या गोले की शक्ति से इनकार करते हैं, लेकिन वे एक अलग अल्पसंख्यक वर्ग में हैं - भले ही हमारे वर्तमान समय में उनके कुछ हज़ार अनुयायी भी हों।

पास्कल ने सोचा कि पहिये का उपयोग बिना किसी असफलता के ऊर्जा प्राप्त करने के लिए किया जा सकता है; संक्षेप में, शाश्वत ऊर्जा। वह गलत था, लेकिन उस विचार ने उसे एक जुआ खेल बनाने का एक तरीका खोजने के लिए प्रेरित किया, जो सदियों से, इस खेल की पेशकश करने वाले कैसीनो के लिए आश्चर्यजनक धनराशि लेकर आया है। कैसीनो रूलेट को अपनी तिजोरी का "कभी न ख़त्म होने वाला" धन-पहिया कह सकते हैं! शाश्वत धन 

मशीनें.

जब आप विचार के इतिहास का अध्ययन करेंगे तो आप देखेंगे कि पहिए हमारे जीवन और अस्तित्व के दर्शन में एक बड़ी भूमिका निभाते हैं। हम जीवन के पहिये के बारे में भी बात करते हैं। शायद, रूलेट के प्रति हमारे आकर्षण का पता इन दार्शनिक उत्पत्ति से लगाया जा सकता है।

प्रश्न: मुझे पता है कि खेल में बहुत सारे दांव हैं लेकिन क्या कोई खिलाड़ी वास्तव में उनमें से किसी को हरा सकता है?

उत्तर: ठीक है, आप सीधे एक नंबर पर या व्यक्तिगत रूप से कई नंबरों पर दांव लगा सकते हैं। एकल नंबर हिटिंग के लिए भुगतान 35-टू-1 है। आप अपना पैसा उन दांवों पर व्यक्तिगत रूप से फैला सकते हैं या आप संख्याओं की श्रेणियों पर दांव लगा सकते हैं। एक दांव कई नंबरों को कवर कर सकता है। ऐसे एकल दांव भी हैं जो 37 या 38 में से 18 नंबरों को कवर कर सकते हैं। ऐसे दांव होते हैं जिन्हें दर्जनों और कॉलम कहा जाता है, एम एन और ऐसे दांव होते हैं जिन्हें सम-धन दांव कहा जाता है जो हिट होने पर भी पैसे का भुगतान करते हैं। Oppa888

रूलेट टेबल

प्रश्न: क्या रूलेट गेम विभिन्न प्रकार के होते हैं? आपने अभी 37 या 38 नंबर कहा? वह क्या है?

उत्तर: आज के कैसीनो में दो बुनियादी रूलेट गेम पाए जाते हैं। अमेरिकी खेल जिसमें 38 संख्याएँ हैं, 1 से 36 और एक 0 और एक 00। दूसरा यूरोपीय या फ़्रेंच खेल है जिसमें 37 संख्याएँ हैं, 1 से 36 और एक 0। दोनों खेलों में भुगतान समान हैं, 35-से- -एक व्यक्तिगत हिट पर।

यदि खेलों में न्यूनतम समान हैं, तो यूरोपीय खेल 2.7% की घरेलू बढ़त के साथ श्रेष्ठ है जबकि अमेरिकी खेल में 5.2% की घरेलू बढ़त है। हालाँकि, यदि दोनों गेम कैसीनो में पेश किए जाते हैं, तो बेहतर घरेलू बढ़त के लिए यूरोपीय गेम में आमतौर पर न्यूनतम दांव अधिक होंगे।

प्रश्न: क्या आप उत्तर दे सकते हैं कि क्या खेल को हराने का कोई तरीका है? मेरा मतलब वास्तविक बढ़त हासिल करना है?

उत्तर: अतीत में रूलेट पहिये थे जो "बंद" थे। अर्थात्, कुछ जेबें अन्य जेबों की तुलना में अधिक बढ़ती हुई प्रतीत हुईं। एक खिलाड़ी को इन जेबों को खोजने के लिए पहिये को रिकॉर्ड करना होगा और उसका विश्लेषण करना होगा, लेकिन यह किया जा सकता है - अतीत में। कुछ खिलाड़ियों ने मोंटे कार्लो और वेगास में ऐसे पहिये ढूंढकर भाग्य जीता। इन्हें कभी-कभी "असंतुलित या पक्षपाती पहिये" कहा जाता था।

प्रश्न: और आज?

उत्तर: आज? मुझे डर है कि खिलाड़ियों के लिए ऐसी कोई किस्मत नहीं होगी। आज के पहिये लगभग सही हैं। उनकी लगातार जांच की जाती है. वे कंप्यूटर नियंत्रित हैं. आधुनिक कैसीनो में एक पक्षपातपूर्ण पहिये की खोज करना वास्तव में एक लंबा प्रयास होगा। ऐसा हो सकता है, हो सकता है, लेकिन यह इतना दुर्लभ होगा कि आपके खेल में शामिल होने की संभावना विमान, गुब्बारे या अन्य उपकरण के बिना उड़ना सीखने जितनी ही दूर है।

[कृपया ध्यान दें: मेरी पत्नी ब्यूटीफुल एपी और मैंने 1990 के दशक की शुरुआत में लास वेगास में एक पक्षपाती पहिये की खोज की थी। यह एक खोज थी, एक भविष्यवक्ता के लिए सोने की खदान की तरह। हमने फिर कभी ऐसा कुछ नहीं देखा।]

हाल ही में, मेरा मतलब है कि पिछले 50 वर्षों में, इस बारे में सवाल उठ रहे हैं कि क्या कुछ डीलर संख्याओं के कुछ समूहों पर उतरने के लिए गेंद के स्पिन को नियंत्रित कर सकते हैं। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें

किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें।oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments