वीडियो पोकर में कुछ प्रमुख संयोजनों का विश्लेषण करना

Ace of Clover, card, poker, shamrock, zpaddys, HD wallpaper

 जैक या बेटर खेलते समय, आमतौर पर खिलाड़ियों को भ्रमित करने वाला एक हाथ तब होता है जब एक अनुकूल हाई कार्ड और एक अनुकूल 10 के साथ एक अन्य अनुपयुक्त हाई कार्ड होता है। उदाहरण के लिए, आप इस हाथ को कैसे खेलेंगे? Oppa888

जेएच 3डी प्रश्न 10एच 6सी

आपके पास विचार करने के लिए दो खेल निर्णय हैं:

दिलों के अनुकूल जे-10 को पकड़ें और अनुपयुक्त क्यू को त्याग दें।

अनुपयुक्त J-Q को पकड़ें और 10 को हटा दें।

सही खेल (उच्च अपेक्षित मूल्य वाला या ईवी) अनुपयुक्त जे-क्यू को पकड़ना और 10 को त्यागना है। यहां बताया गया है।

(नोट: ईवी उन सिक्कों की अपेक्षित संख्या है जो आप पांच-सिक्का दांव पर जीतेंगे, यह मानते हुए कि परीक्षणों की अनंत संख्या है।)

यदि आप संभावित परिणामों का विश्लेषण करने के लिए विजेताओं के लिए वीडियो पोकर सॉफ़्टवेयर में "हैंड का विश्लेषण करें" फ़ंक्शन का उपयोग करते हैं, तो सॉफ़्टवेयर हैंड खेलने के सभी 32 संभावित तरीकों को उत्पन्न करेगा, जो सबसे मूल्यवान (उच्चतम ईवी) से कम से कम मूल्यवान (न्यूनतम) के आधार पर क्रमबद्ध होंगे। ईवी).

नीचे दी गई तालिका 9/6 जैक या बेहतर के लिए इस विश्लेषण की पहली दो पंक्तियों का डेटा दिखाती है। ध्यान दें कि तालिका के दूसरे कॉलम में प्रश्न में दो होल्ड के लिए ईवी शामिल है, जो अनुपयुक्त जे-क्यू के लिए 2.49 और उपयुक्त जे-10 के लिए 2.48 (गोल) हैं। दोनों होल्ड के लिए ईवी करीब हैं, लेकिन जब आप उपयुक्त जे-10 के ऊपर अनुपयुक्त जे-क्यू को पकड़ेंगे तो आपको प्रति हाथ 0.01 से थोड़ा कम अधिक सिक्के प्राप्त होंगे।

आंकड़ों से यह भी पता चलता है कि जब आप अनुपयुक्त जे-क्यू या अनुकूल जे-10 रखते हैं तो 16,215 परिणाम मिलते हैं। यदि आप प्रत्येक पंक्ति पर नज़र डालें, तो आपको प्रत्येक परिणाम की आवृत्ति दिखाई देगी। उदाहरण के लिए, यदि आप अनुपयुक्त जे-क्यू को पकड़ते हैं, तो 10,037 बार आप ड्रॉ पर जीत के बिना समाप्त हो जाएंगे, 5,022 बार आप एक उच्च जोड़ी के साथ समाप्त होंगे, 711 बार आपके पास दो जोड़ी होंगी, 281 बार आपके पास तीन जोड़ी होंगी एक प्रकार का, इत्यादि।

10 संयोजनों का आगे का विश्लेषण

यदि आप अनुपयुक्त J-Q बनाम अनुकूल J-10 के परिणामों की तुलना करते हैं, तो आप देखेंगे कि अनुपयुक्त J-Q को धारण करने पर आपको बहुत अधिक उच्च जोड़े मिलेंगे। (5,022 बनाम 2,847, जो समझ में आता है क्योंकि आपके पास ड्रा में दो उच्च कार्ड होंगे जिससे आपको एक उच्च जोड़ी प्राप्त करने का अधिक मौका मिलेगा।)

उच्च जोड़ियों की यह अधिक आवृत्ति स्ट्रेट्स की कम संख्या (और फ्लश, स्ट्रेट फ्लश, या रॉयल फ्लश के लिए कोई मौका नहीं) की भरपाई करती है, जिसके परिणामस्वरूप उपयुक्त जे-10 के ऊपर अनुपयुक्त जे-क्यू को रखने के लिए थोड़ा अधिक ईवी होता है।

10 संयोजन वाले सभी उपयुक्त उच्च कार्डों का मूल्य समान नहीं होता है।

अनुकूल J-10 का मूल्य अनुकूल Q-10 से अधिक है, जिसका मूल्य अनुकूल K-10 से अधिक है।

उपयुक्त ए-10 का मूल्य सबसे कम है; वास्तव में, यह अकेले इक्का रखने से भी कम है। (यही कारण है कि आपको कभी भी उपयुक्त ए-10 नहीं रखना चाहिए।) Oppa888

वीडियो पोक ऐस-टेन दुविधा

जब मैं कई खिलाड़ियों से कहता हूं कि कभी-कभी उपयुक्त जे-10, क्यू-10 और के-10 को पकड़ना ठीक है, लेकिन आपको कभी भी उपयुक्त ए-10 को नहीं पकड़ना चाहिए, तो वे मुझे भ्रमित करते हुए देखते हैं। उनकी सामान्य प्रतिक्रिया कुछ इस प्रकार होती है:

"उन सभी में रॉयल फ्लश बनाने की क्षमता है, तो क्या देता है?"

ए-10 का मूल्य इतना कम होने का कारण यह है कि आप केवल एक सीधा (ऐस-हाई) बना सकते हैं और कोई सीधा फ्लश नहीं बना सकते हैं; जबकि, मान लीजिए, एक उपयुक्त जे-10 के साथ, आप चार स्ट्रेट (ए-हाई, के-हाई, क्यू-हाई और जे-हाई) और तीन स्ट्रेट फ्लश (के-हाई, क्यू-हाई और जे) प्राप्त कर सकते हैं। -उच्च)।

यदि आप 9/6 (या 8/6) जैक या बेहतर रणनीति कार्ड (या हैंड रैंकिंग की तालिका) को देखते हैं, तो आप अलग-अलग अनुकूल उच्च कार्ड-10 होल्डिंग्स और दो अनुपयुक्त हाई-कार्ड होल्डिंग्स की रैंकिंग देखेंगे। . इन होल्डों की रैंकिंग याद रखना कठिन हो सकता है।

जब मैंने पहली बार वीडियो पोकर खेलना शुरू किया, तो मैं यह सुनिश्चित करने के लिए अपने रणनीति कार्ड का संदर्भ लेता था कि मैं हमेशा सही निर्णय ले रहा हूं जब मेरे हाथ में एक उपयुक्त हाई कार्ड और 10 के साथ एक और अनुपयुक्त हाई कार्ड होता था। तब मुझे समझ में आया कि उपयुक्त जे-10 या क्यू-10 के साथ-साथ अनुपयुक्त हाई कार्ड होल्डिंग के मामले में:

आपको हमेशा दो अनुपयुक्त हाई कार्ड को तब पकड़ना चाहिए जब हाथ में अनुपयुक्त हाई कार्ड हाई कार्ड-10 संयोजन में उच्चतम मूल्य वाले कार्ड के निकट हो।

उदाहरण के लिए, यदि आपके हाथ में एक उपयुक्त जे-10 है और दूसरा अनुपयुक्त हाई कार्ड क्वीन है, तो आपको अनुपयुक्त जे-क्यू को पकड़ना चाहिए (क्योंकि क्वीन जैक के बगल में है)। मान लीजिए कि एक हाथ में उपयुक्त J-10 और अनुपयुक्त K है? चूँकि किंग जैक के निकट नहीं है, आपकी सबसे अच्छी पकड़ J-10 के अनुकूल है। उसे ले लो?

वीडियो पोकर

'आसन्न नियम' का पालन करें

इसने मुझे जे-10 और क्यू-10 हाथों से खेलने के तरीके को याद रखने के एक सरल तरीके के रूप में "आसन्न नियम" कहा। हालाँकि, आसन्न नियम केवल उपयुक्त J-10 और Q-10 के लिए काम करता है। अनुकूल K-10 (और A-10) का मूल्य J-10 या Q-10 से बहुत कम है। इसलिए, आपको हमेशा एक उपयुक्त K-10 के ऊपर दो अनुपयुक्त हाई कार्ड रखने चाहिए (और आपको कभी भी A-10 नहीं रखना चाहिए)।

उदाहरण के लिए, यदि आपके हाथ में एक उपयुक्त K-10 और एक अनुपयुक्त Q है, तो आपको अनुपयुक्त K-Q को पकड़ना चाहिए। इसी तरह, यदि आपके पास एक उपयुक्त ए-10 और एक अनुपयुक्त क्यू है, तो आप अनुपयुक्त क्यू-ए को पकड़ लेंगे। अधिक जीत के लिए oppa888 के साथ पंजीकरण करें

किसी भी गंभीर कैसीनो खिलाड़ी के लिए एक प्रतिष्ठित ऑनलाइन कैसीनो के साथ खेलना पहली प्राथमिकता है, यही कारण है कि oppa888 आपकी पहली पसंद होनी चाहिए। oppa888 न केवल खिलाड़ियों को सर्वश्रेष्ठ सुरक्षा और निष्पक्षता सुनिश्चित करने वाले सख्त नियंत्रण प्रदान करता है, बल्कि यह शानदार बोनस के साथ कैसीनो गेम्स की एक विस्तृत श्रृंखला भी प्रदान करता है। अधिक जानने के लिए आज ही oppa888 के साथ पंजीकरण करें।oppa888.यह वह जगह है जहां असली विजेता खेलते हैं।

Comments