जुआ के रुझानों की कल्पना करना



Free Cards Playing Cards photo and picture
















आनंद। उत्तेजना। बड़ी जीत का मौका। जब जुए की दुनिया की बात आती है, तो चकाचौंध वाले कैसीनो और तेज़-तर्रार ऑनलाइन गेमिंग स्थान दोनों दुनिया भर के भावुक प्रशंसकों को आकर्षित करते हैं। लेकिन सबसे लोकप्रिय गेमिंग हॉटस्पॉट - लास वेगास, अटलांटिक सिटी, मकाऊ, सिंगापुर और मोंटे कार्लो - प्रत्येक में अद्वितीय आकर्षण है।

 

हम इस बारे में अधिक जानना चाहते थे कि दुनिया भर में लोग कैसे जुआ खेलते हैं। जियोटैग की गई Instagram पोस्ट और Google रुझान डेटा का उपयोग करके, हमने जुए के रुझानों में अंतर्दृष्टि प्राप्त करने के लिए जानकारी एकत्रित, विश्लेषण और मैप की। लोग जुआ कहाँ जा रहे हैं? वे क्या खेल रहे हैं? और जब जुए की बात आती है, तो वे Instagram पर किस बारे में पोस्ट कर रहे हैं और ऑनलाइन खोज कर रहे हैं? हमने क्या खोजा यह जानने के लिए पढ़ना जारी रखें।


जुए के बारे में Instagramming

प्रमुख जुआ क्षेत्रों में रुझानों की जांच करने के लिए सबसे पहले, हमने इंस्टाग्राम - दुनिया भर में 400 मिलियन मासिक सक्रिय उपयोगकर्ताओं के साथ एक फोटो-साझाकरण सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म - की ओर रुख किया। प्रमुख जुआ शहरों में कैसीनो से उत्पन्न होने वाली जियोटैग की गई पोस्टों का विश्लेषण करने से हैशटैग के दिलचस्प टूटने का पता चला। स्पष्ट रूप से लोग बाहर निकलने और कार्रवाई का हिस्सा बनने का आनंद लेते हैं: हमने जिन जुआ-संबंधी पोस्टों की जांच की उनमें से लगभग आधे में हैशटैग #casino शामिल था।


जुए की शर्तें इंस्टाग्राम

विभिन्न खेलों की लोकप्रियता की रैंकिंग करने वाले एक अध्ययन में पहले स्लॉट मशीनों को जोड़ा गया, उसके बाद लाठी, पोकर, रूले, वीडियो पोकर और क्रेप्स का नंबर आता है। हालाँकि, Instagram पर साझा किए गए पोस्ट आवश्यक रूप से विशिष्ट अमेरिकी कैसीनो आगंतुकों के बीच सबसे लोकप्रिय खेलों को नहीं दर्शाते हैं। जनवरी 2015 तक, यूएस के लगभग 60% इंस्टाग्राम उपयोगकर्ता 18 से 34 वर्ष के बीच हैं - इसलिए यह आश्चर्य की बात नहीं है कि इंस्टाग्राम पोस्ट विशेष रूप से युवा वयस्कों की राय व्यक्त कर सकते हैं।

oppa888

दूसरा सबसे आम हैशटैग #poker था, जो 15% से अधिक पोस्ट से जुड़ा हुआ था। हैशटैग #बिंगो (9%), #जुआ (8%), और #ब्लैकजैक (5%) अगले स्थान पर हैं। कम से कम आम हैशटैग विशिष्ट (#royalflush, 1% टैग का प्रतिनिधित्व करते हैं) और सामान्य (#jackpot और #highroller, क्रमशः 4% और 5% के साथ) का मिश्रण थे। लेकिन दिलचस्प बात यह है कि #craps (1%), #slots (2%), और #roulette (3%) भी कम से कम आम टैग में से थे। कैसीनो खेलों के हैशटैग अधिक सामान्य क्यों नहीं हैं?

जब टेबल गेम की बात आती है, तो हाल के वर्षों में क्रेप्स से राजस्व में गिरावट आई है, और हालांकि रूलेट यूरोप में लोकप्रिय है, यह यू.एस. में जुए के राजस्व का मात्र 5% का प्रतिनिधित्व करता है, लेकिन #slots पोस्ट अधिक क्यों नहीं दिखाई देते हैं? कई लोगों के लिए, कैसीनो स्लॉट मशीनों की रोशनी और आवाज़ को ध्यान में रखते हैं, लेकिन विशेषज्ञ बताते हैं कि स्लॉट हर किसी के लिए ड्रॉ नहीं होते हैं। समुदाय की एक मजबूत भावना से प्रेरित, युवा गेमर्स आज (विशेष रूप से मिलेनियल्स) इंटरैक्टिव गेम पसंद करते हैं जिसके दौरान वे मशीनों के बजाय अन्य लोगों के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करते हैं। इस प्रकार, वे उन सामाजिक इच्छाओं को पूरा करने के लिए स्लॉट्स को छोड़ देते हैं और इसके बजाय टेबल गेम्स - या बार और क्लबों की ओर आकर्षित होते हैं।

अब जब हमने जुए की शर्तों के टूटने की जांच कर ली है, तो आइए एक नजर डालते हैं कि ये कैसीनो-संबंधित इंस्टाग्राम पोस्ट किन शहरों से उत्पन्न हो रहे हैं।

इंस्टाग्राम पर शीर्ष जुआ शहर

जब जुए से संबंधित हैशटैग के साथ इंस्टाग्राम पोस्ट की बात आती है तो किस शहर में सबसे अधिक कार्रवाई देखी जाती है? कोई प्रतियोगिता नहीं: लास वेगास। लास वेगास से 107,000 से अधिक जुए की तस्वीरें उत्पन्न हुईं - अगले-उच्चतम स्थान से सात गुना अधिक। 2015 के दौरान 42 मिलियन से अधिक लोगों ने दौरा किया।

सबसे instagram जुआ शहरों

अटलांटिक सिटी लगभग 15,000 पदों के साथ दूसरे स्थान पर है। न्यू जर्सी के जुआ हॉटस्पॉट को 1978 में अपना पहला कैसीनो मिला और उसने लास वेगास में दूसरी बेला खेलने में कई साल बिताए। शहर, जो एक बार गेमिंग का शानदार मक्का था, हाल के वर्षों में पड़ोसी राज्यों न्यूयॉर्क और पेंसिल्वेनिया में कैसीनो से बढ़ती प्रतिस्पर्धा के कारण संघर्ष कर रहा है। 2013 में, 26.7 मिलियन पर्यटक अटलांटिक सिटी गए - आगंतुक संख्या में गिरावट के आठवें सीधे वर्ष को चिह्नित करते हुए।

 oppa888

मकाऊ लगभग 14,000 जुए से संबंधित इंस्टाग्राम पोस्ट के साथ तीसरे स्थान पर आता है। दुनिया के प्रमुख जुए के शहर के बारे में सोचते हुए कई लोगों के लिए लास वेगास का ध्यान आता है, मकाऊ - एक 12-वर्ग मील पूर्व पुर्तगाली उपनिवेश जो चीन का एक विशेष प्रशासनिक क्षेत्र बन गया - वास्तव में दुनिया का सबसे बड़ा कैसीनो जुआ क्षेत्राधिकार है। प्रत्येक वर्ष, क्षेत्र के 35 कैसीनो में से एक या अधिक पर जुआ खेलने के लिए आगंतुक ग्लैमरस शहर (चीन में कानूनी जुआ के लिए एकमात्र स्थान) में आते हैं।


वास्तव में, 2006 में, मकाऊ ने अंततः लास वेगास की तुलना में एक उच्च वार्षिक जुआ राजस्व दर्ज किया, और 2013 तक, मकाऊ का वार्षिक जुआ राजस्व $45 बिलियन (लास वेगास का लगभग सात गुना) तक बढ़ गया, हालांकि 2015 में, यह 29 बिलियन डॉलर से भी कम हो गया। लेकिन हालांकि आय घट रही है, आगंतुक वास्तव में बढ़ गए हैं - 2014 में, 31.5 मिलियन लोगों ने मकाऊ का दौरा किया, जो 2013 की तुलना में 7.5% की वृद्धि का प्रतिनिधित्व करता है।


जुए के दिग्गज के रूप में मकाऊ की स्थिति को देखते हुए, अधिक इंस्टाग्राम पोस्ट क्षेत्र से क्यों नहीं उत्पन्न होते हैं? शुरुआत के लिए, लगभग एक चौथाई इंस्टाग्राम ट्रैफ़िक यू.एस. से उत्पन्न होता है, जिसका अर्थ है कि देश में अधिक पोस्ट अवधि देखने की संभावना है।

अधिक जीतने के लिए oppa888 जैसी वास्तविक और वैध कैसीनो साइटों पर खेलें. हमेशा जिम्मेदारी से खेलें। अगर आप 18+ के हैं

Comments