जुआरी जिन्होंने इसे खो दिया है - इतिहास में सबसे बड़ा नुकसान

Free Blackjack Casino photo and picture

क्या मायने रखता है कि निम्नलिखित प्रसिद्ध जुआरी जिन्होंने इसे खो दिया है, वे एक अच्छा उपाख्यान बनाते हैं, लेकिन एक कैसीनो में व्यवहार करने और कार्य करने का एक बहुत ही खराब उदाहरण है। उन्होंने यह सब खो दिया है, और भी बहुत कुछ। आज हम आपके सामने उन जुआरियों को पेश करते हैं जो अमीरी से चिथड़े हो गए हैं, या कम से कम अपने भाग्य के जुए का एक बड़ा हिस्सा खो चुके हैं। Oppa888

1. टेरेंस वातानाबे

जुए की कुल राशि: $825 मिलियन
हुआ नुकसान: $ 127 मिलियन
क्या आज उसका कुछ बकाया है? $15 मिलियन (अगस्त 2020)
पसंद का खेल: बैकारेट, ब्लैकजैक
जब हम इतिहास के सबसे बड़े जुआ हारने वालों की चर्चा करते हैं तो हमेशा थोड़ी प्रतिद्वंद्विता होती है। जैसा कि यह पता चला है, बहुत से लोग जो पैसे में आए थे, या एक तरह से या किसी अन्य तरीके से भाग्य बनाया था, एक समय या किसी अन्य पर मूर्खतापूर्ण तरीके से जुआ खेलने के लिए इच्छुक थे। लेकिन कुछ भी हो, टेरेंस वातानाबे वास्तव में उन जुआरियों में से एक हैं जिन्होंने यह सब खो दिया, या कम से कम जो कुछ उनके पास था उसका एक बहुत बड़ा हिस्सा।

वातानाबे को 1977 में ओरिएंटल ट्रेडिंग कंपनी विरासत में मिली थी, जिसे बाद में उन्होंने 2000 में बेच दिया था। चाहे वह ऊब गए हों या कुछ नया करने की कोशिश करना चाहते हों, वातानाबे की जुए की आदतों ने उन्हें साल-दर-साल और अधिक चरम परिदृश्यों में धकेल दिया और 2007 में उन्होंने सीज़र पैलेस में 127 मिलियन डॉलर का नुकसान उठाया। 825 मिलियन डॉलर से अधिक के जुए के बाद रियो।

जहां तक ​​प्रसिद्ध जुआरी हार गए हैं, वातानाबे की हार की लकीर को अब तक का सबसे बड़ा लास वेगास माना जाता है। उसने कसीनो पर मुकदमा करने की कोशिश की, लेकिन अंततः हार गया और उसे अपना कर्ज चुकाने का आदेश दिया गया।

आज, वातानाबे ने $15 मिलियन को छोड़कर अपने लगभग पूरे ऋण को कवर कर लिया है, जिसके लिए उन्हें 2009 में और फिर 2020 में चार गुंडागर्दी के आरोपों का सामना करना पड़ा। भुगतान करने में विफल रहने पर उन्हें 28 साल की जेल की सजा हो सकती है।

2. हैरी काकावस

जुए की कुल राशि: $1.43 बिलियन
हुआ नुकसान: $ 20.5 मिलियन
क्या आज उसका कुछ बकाया है? उन्होंने अपना कर्ज पूरा चुका दिया है।
पसंद का खेल: बैकारेट
हो सकता है कि हैरी काकावास सबसे बड़े हारने वाले न हों, लेकिन उन्होंने बार-बार हारने वाले होने की बात कही है। फिर भी, अगर कुछ भी हो, तो काकावास के पास अपने नुकसान को कम करने के लिए पूर्वज्ञान, कौशल और ज्ञान था, जिसने उन्हें निश्चित रूप से सबसे बड़ा नुकसान नहीं उठाने दिया।

16 महीनों के दौरान, काकावास ने मेलबर्न क्राउन कैसीनो में बैकारेट खेला और 2012 और 2013 के बीच कुल A$1.43 बिलियन खर्च किए, जिससे A$20.5 का शुद्ध घाटा हुआ, जबकि काकावास को 16 महीने जुआ खेलने में कोई परेशानी नहीं हुई, उन्होंने निश्चित रूप से इस पर आपत्ति जताई। कसीनो में 20.5 मिलियन डॉलर रखने के कारण वह हार गया।

ऑस्ट्रेलिया के उच्च न्यायालय में दायर एक मुकदमे में, काकावस ने दावा किया कि कैसीनो ने उनके "जुआ खेलने के रोग संबंधी आग्रह" का शोषण किया था, जो प्रसिद्ध जुआरी के बीच एक लोकप्रिय बचाव था, जो इसे खो दिया था, या कम से कम चिढ़ महसूस करने के लिए पर्याप्त था।

पीठासीन न्यायाधीश ने समझाया कि काकावास ने "तर्कसंगत निर्णय लेने और अपने स्वयं के सर्वोत्तम हित में कार्य करने में सक्षम" दिखाया था, जिसमें अभियोगी के समय-समय पर जुए से दूर रहने का निर्णय भी शामिल था, जज के फैसले में कहा गया था।

3. मॉरीन ओ'कॉनर

जुए की कुल राशि: $1 बिलियन
हुआ नुकसान: $ 13 मिलियन
क्या उसे आज कुछ देना है? उसने अपना कर्ज पूरा चुका दिया है
पसंद का खेल: वीडियो पोकर Oppa888
उसने सैन डिएगो के मेयर के रूप में कार्य किया और उसकी जुए की आदतें जल्दी से नियंत्रण से बाहर हो गईं। आप यह तर्क दे सकते हैं कि जहां शक्ति है, वहां पैसा है, लेकिन मॉरीन ओ'कॉनर के मामले में, जुए के प्रति उसके जुनून ने जल्द ही सबसे खराब मोड़ ले लिया।

फिर भी, अन्य दुर्भाग्यपूर्ण जुआरियों की तुलना में, ओ'कॉनर ने जोखिम को कम करने में काफी अच्छा किया है, शायद कुछ ऐसा जो राजनेताओं को करने के लिए कड़ी मेहनत की जाती है। उसने $1 बिलियन से अधिक का जुआ खेला, लेकिन उसका घाटा "केवल $13 मिलियन" हो गया। काकावास से बेहतर और वातानाबे के अपने रिकॉर्ड से निश्चित रूप से बेहतर।

ओ'कॉनर निश्चित रूप से उन जुआरियों में से एक है जिसने अपना सब कुछ खो दिया, उसे अपने दूसरे पति की धर्मार्थ नींव से $2 मिलियन उधार लेने पड़े और वीडियो पोकर पर पैसा खर्च किया। ओ'कॉनर जैक-इन-द-बॉक्स रेस्तरां के संस्थापक रॉबर्ट पीटरसन की विधवा भी हैं।

जबकि उसकी जुए की लत निश्चित रूप से अच्छे स्वाद के लिए थोड़ी सनसनीखेज है, ओ'कॉनर प्रशंसा के योग्य है। उनका राजनीतिक और पेशेवर करियर योग्यता पर आधारित था और उन्होंने जो कुछ भी हासिल किया वह कड़ी मेहनत की कीमत पर हासिल किया।

4. आर्ची करस

जुए की कुल राशि: $40 मिलियन
हुआ नुकसान: $ 40 मिलियन
क्या आज उसका कुछ बकाया है? नहीं
पसंद का गेम: पोकर, बैकारेट, डाइस
आर्ची करस सबसे प्रतिष्ठित जुआरी में से एक है जिसने यह सब खो दिया। बड़ा खेलने की अपनी भूख के लिए जाने जाने वाले आर्ची को कुछ बेहतर करने के मौके के लिए कोई जोखिम लेने में कोई परेशानी नहीं हुई। वह दिसंबर 1992 में अपने नाम केवल $50 और $10,000 के ऋण के साथ लास वेगास पहुंचे, जो थोड़ी देर बाद आएगा। अगले दो वर्षों के दौरान, आर्ची पोकर तीव्रता से खेल रहा था, इस प्रक्रिया में शानदार $40 मिलियन जमा कर रहा था।

लेकिन जिस तरह से यह शुरू हुआ वह एक निराश्रित आर्ची के साथ द मिराज में एक परिचित चेहरा था और $ 10,000 के ऋण का अनुरोध करता था जो भाग्य के पहियों को गति में स्थापित करेगा।

Oppa888 भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppa888 के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments