एक आभासी डीलर के साथ खेलने के लिए लाभ

Free Dice Red vector and picture


वर्चुअल डीलर्स के प्रकार


सॉफ्टवेयर-आधारित डीलर
एक सॉफ़्टवेयर-आधारित डीलर वह है जिसे या तो देखा नहीं जा सकता है या एक स्थिर ग्राफ़िक के साथ चित्रित किया गया है। उत्तरार्द्ध का एक उदाहरण है जब ऑनलाइन कैसीनो एक टेबल के शीर्ष पर एक डीलर ग्राफिक डालते हैं, लेकिन डीलर हिलता नहीं है।

सॉफ्टवेयर-आधारित डीलर ऑनलाइन कैसीनो में पाए जाने वाले सबसे पुराने और सबसे आम प्रकार हैं। आप इन संस्करणों को बुनियादी इंटरनेट टेबल गेम में उपलब्ध देखते हैं।

सॉफ़्टवेयर-आधारित डीलरों का लाभ यह है कि आप विशेष प्रभावों की चिंता किए बिना खेल पर ध्यान केंद्रित कर सकते हैं (उदाहरण के लिए आभासी वास्तविकता डीलरों के आसपास घूमना) या एक बातूनी कैसीनो डीलर। नकारात्मक पक्ष यह है कि ये सॉफ़्टवेयर प्रोग्राम आपके गेम अनुभव में कुछ भी नहीं जोड़ते हैं।



लाइव डीलर गेमिंग डीलर
लाइव डीलर कैसिनो सीधे ईंट-और-मोर्टार प्रतिष्ठान से कार्रवाई को स्ट्रीम करते हैं। इसका मतलब है कि आपको मानव डीलर को देखने और उसके साथ बातचीत करने का आनंद मिलता है। Oppabet

लाइव डीलर गेमिंग के बारे में सबसे अच्छी बात यह है कि यह आपके मोबाइल डिवाइस या पीसी पर भूमि-आधारित कैसीनो अनुभव लाता है। नकारात्मक पक्ष यह है कि आपके पास वैसी स्वतंत्रता नहीं है जैसी आप सॉफ़्टवेयर-आधारित डीलरों के साथ करते हैं, जहाँ आप खेल को नियंत्रित करते हैं।



आभासी वास्तविकता डीलर
आभासी वास्तविकता निश्चित रूप से इंटरनेट गेमिंग का एक हिस्सा है जो बढ़ रहा है। वीआर तकनीक ऑनलाइन कैसीनो के लिए एक बड़ी क्रांति लाएगी। Oppabet

और इसका एक पहलू अधिक सजीव डीलर होगा। सॉफ़्टवेयर-आधारित संस्करणों के विपरीत, वीआर डीलर मानव की तरह दिखेंगे और चलेंगे।

इसका उल्टा यह है कि वीआर डीलर अधिक यथार्थवादी अनुभव बनाते हैं। लेकिन कुछ खिलाड़ी सरल सॉफ्टवेयर-आधारित दृष्टिकोण का विकल्प चुन सकते हैं।



भूमि-आधारित कैसीनो वर्चुअल डीलर
ईंट-और-मोर्टार कैसीनो में आप जिस एकमात्र प्रकार के डीलरों को देखते थे, वे मानव विविधता थे। लेकिन भूमि-आधारित कैसीनो में अब वर्चुअल डीलरों के साथ इलेक्ट्रॉनिक ब्लैकजैक गेम की सुविधा है। Oppabet

इन खेलों में आप अपनी सभी चालें छोटी ब्लैकजैक स्क्रीन पर देखते हैं। डीलर को सभी छोटे ब्लैकजैक स्क्रीन के बीच में एक बड़ी स्क्रीन पर चित्रित किया गया है।

डीलर या तो एक विस्तृत सॉफ्टवेयर-आधारित आंकड़ा होगा या एक पूर्व-रिकॉर्डेड मानव डीलर होगा। सॉफ़्टवेयर-आधारित डीलर के मामले में, वे वैसा ही व्यवहार और कार्य करते हैं जैसा आप आभासी वास्तविकता में देखते हैं।

पहले से रिकॉर्ड किया हुआ मानव डीलर कई कार्य करेगा और कहेगा। लेकिन ये सभी सामान्य चीजें हैं जिन्हें प्रत्येक स्थिति के आधार पर खेलने के लिए प्रोग्राम किया गया है।

भूमि-आधारित आभासी डीलर खिलाड़ियों को लाइव टेबल गेम की भावना के साथ संयुक्त रूप से एक स्लॉट मशीन का एकांत प्रदान करते हैं। एकमात्र पकड़ यह है कि यह अभी भी वास्तविक कैसीनो टेबल पर बैठने जैसा नहीं है।

आभासी व्यापारियों के पेशेवरों


आप नियंत्रित कर सकते हैं कि गेम कितनी तेजी से चलता है
मानव डीलरों को खेलों को उचित गति से चलते रहने की आवश्यकता है, क्योंकि इससे कैसिनो को अपना मुनाफा बढ़ाने में मदद मिलती है। आइए इसका एक उदाहरण देखें:

आप दो अलग-अलग बैकारेट गेम खेलते हैं। आप केवल बैंकर शर्त लगाते हैं, जिसमें 1.06% हाउस एज है। बैकारेट गेम ए प्रति घंटे 200 हाथ देखता है। आप $ 10 प्रति हाथ ($ 2,000 कुल) शर्त लगाते हैं। गेम ए में आपका सैद्धांतिक नुकसान $21.20 है। बैकारेट गेम बी प्रति घंटे 150 हाथ देखता है। आप $10 प्रति हाथ ($1,500 कुल) शर्त लगाते हैं। आपका सैद्धांतिक घाटा $15.90 है।
कई खिलाड़ी इस तथ्य को पसंद करते हैं कि भूमि-आधारित कैसीनो गेम स्थिर गति से चलते हैं। लेकिन इस बात की परवाह किए बिना कि आप इस समूह में हैं या नहीं, ऐसे समय होंगे जब आप खेल की गति को स्वयं नियंत्रित करना चाहेंगे।

यह वह जगह है जहां आभासी डीलर महान हैं, क्योंकि वे वास्तव में खेल के प्रवाह को तय नहीं करते हैं। इसके बजाय, आप तय करते हैं कि हाथ कब निपटाए जाते हैं, चिप्स बिछाए जाते हैं और कार्रवाई की जाती है।

यह उस समय के लिए एकदम सही है जब आप या तो तेज गति से खेलने का मन नहीं करते हैं या कार्रवाई के बीच में ब्रेक लेना चाहते हैं। उत्तरार्द्ध महान है क्योंकि आपको अपने चिप्स को नकद करने और ब्रेक लेने के लिए अपनी सीट छोड़ने की ज़रूरत नहीं है।

फिर तथ्य यह है कि आप प्रति घंटे कम हाथ निपटाकर सैद्धांतिक नुकसान को कम कर सकते हैं। यह उस समय के लिए अच्छा है जब आप पिछली स्थिति से बचना चाहते हैं, जहाँ आप अधिक धन खो रहे हैं क्योंकि आप प्रति घंटे इतने सारे हाथ देख रहे हैं।

एकमात्र समय जब आप गेम की गति को ऑनलाइन नियंत्रित नहीं करते हैं, वह लाइव डीलर गेमिंग में होता है। लेकिन आप सॉफ़्टवेयर-आधारित, VR और भूमि-आधारित वर्चुअल गेम में कार्रवाई को नियंत्रित कर सकते हैं।



युक्तियाँ आवश्यक नहीं हैं
केसिनो आपको डीलरों को टिप देने के लिए मजबूर नहीं करते हैं। लेकिन अनकहा नियम यह है कि आपको हर घंटे डीलर को $5 टिप देना चाहिए।

अधिकांश खिलाड़ियों के लिए यह एक बड़ी राशि नहीं है, विशेष रूप से उनके लिए जो अधिक दांव लगाते हैं। लेकिन अगर आप चार से पांच घंटे खेलते हैं तो यह बढ़ जाता है।

यह हमें आभासी डीलरों के एक और लाभ की ओर ले जाता है - उन्हें युक्तियों की आवश्यकता नहीं होती है। एक सत्र के दौरान यह आपको कितना पैसा बचा सकता है इसका एक उदाहरण यहां दिया गया है:

आप पांच घंटे तक ब्लैकजैक खेलते हैं। आप हर घंटे $5 बख्शीश करते हैं। यह आपके सैद्धांतिक खर्चों में अतिरिक्त $25 जोड़ता है।
इस नियम का एक अपवाद यह है कि आप कुछ लाइव डीलर कैसिनो में टिप दे सकते हैं। लेकिन अगर आप टिप्स नहीं देना चाहते हैं, तो आपको बस इतना करना है कि इन साइट्स से दूर रहें।

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments