कैसिनो में पहचान की चोरी से बचने के लिए टिप्स

Free Dice Game photo and picture


1. सुरक्षित ऑनलाइन खेलें

जब आप वास्तविक पैसे के लिए ऑनलाइन जुआ खेलते हैं तो पहचान की चोरी से बचना मुश्किल नहीं है, मुख्यतः क्योंकि आपके पास पहले से ही हमेशा सतर्क रहने वाला साथी है - कैसीनो ही।

सीधे शब्दों में कहें तो कोई भी वैध ऑनलाइन कैसिनो आपकी व्यक्तिगत जानकारी से समझौता होते हुए नहीं देखना चाहता। प्रतिष्ठित गेमिंग संचालनों के पास हासिल करने के लिए कुछ नहीं है और खोने के लिए बहुत कुछ है यदि वे किसी को आपकी व्यक्तिगत वित्तीय जानकारी तक पहुंचने की अनुमति देते हैं।

फिर भी, जबकि आप अधिकांश ऑनलाइन कैसीनो की अखंडता और ईमानदारी पर भरोसा कर सकते हैं, नए संचालन से सावधान रहें।
एक नई ऑनलाइन जुआ साइट का चयन करते समय उचित सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है।

ऑनलाइन पहचान की चोरी से कैसे बचा जाए जब जुआ काफी सरल हो। व्यक्तिगत या वित्तीय जानकारी किसी को न दें। किसी भी कर्मचारी (या "कर्मचारी") को कभी भी आपसे ऑनलाइन चैट के दौरान संवेदनशील वित्तीय जानकारी प्रदान करने के लिए नहीं कहना चाहिए।

जबकि वास्तविक दुनिया के कैसीनो आपकी व्यक्तिगत और वित्तीय जानकारी की सुरक्षा के बारे में चिंतित हो सकते हैं, वे कुछ खतरों के खिलाफ शक्तिहीन हैं क्योंकि कैसीनो में होने वाली हर चीज पर उनका पूर्ण नियंत्रण नहीं है। यहाँ कुछ वास्तविक दुनिया की कमजोरियाँ हैं:

क्लोनिंग

कैसीनो एटीएम
चोर अक्सर नवीनतम उच्च-तकनीकी निगरानी उपकरणों को अपनाने वाले पहले व्यक्ति होते हैं। वर्तमान समय में क्रेडिट कार्ड क्लोनिंग का प्रचलन है, जो एक संवेदनशील उपकरण का उपयोग करता है जो क्रेडिट कार्ड पर मेमोरी स्ट्रिप्स को पढ़ सकता है।

चोर इस डिवाइस का इस्तेमाल एटीएम के पास करते हैं। वे आपके एटीएम या क्रेडिट कार्ड की मैग्नेटिक स्ट्रिप की जानकारी पढ़ सकते हैं और इसे एक नए कार्ड में डुप्लिकेट कर सकते हैं। इसे "छोड़ना" भी कहा जाता है।

विडंबना यह है कि क्लोनिंग ऑनलाइन असंभव है, लेकिन एक बड़े ब्रिक एंड मोर्टार कैसीनो के गेमिंग फ्लोर पर फैले एटीएम की भीड़ साइबर चोरी के लिए बहुत सारे अवसर प्रदान करती है।

यदि कैसिनो में पहचान की चोरी का शिकार होने से कैसे बचा जाए, यह आपकी चिंता का विषय है, तो कैसिनो के अंदर एटीएम का उपयोग न करें। कैसीनो के रास्ते में अपने बैंक के पास रुकें और वहां अपना बैंकरोल वापस लें।

फ़िशिंग

फ़िशिंग का उपयोग व्यक्तिगत जानकारी और वित्तीय जानकारी एकत्र करने के ईमेल प्रयासों के लिए किया जाता है। इन दिनों, संवेदनशील डेटा को फ़िश करने के लिए एसएमएस (टेक्स्टिंग) का भी उपयोग किया जाता है।

न केवल आपको "अपनी क्रेडिट जानकारी सत्यापित करने" के लिए एक ईमेल लिंक भेजे जाने वाले सटीक URL के बारे में जागरूक होने की आवश्यकता है, बल्कि आपको अपने फ़ोन पर एसएमएस लिंक से भी सावधान रहने की आवश्यकता है जो आपको वही काम करने के लिए आमंत्रित करता है। Oppabet

यदि आप इस बात का ध्यान रखते हैं कि किसी ईमेल में मिले लिंक से कभी भी किसी बैंकिंग साइट पर न जाएँ तो इससे मदद मिलेगी। वास्तव में, आपको ईमेल के माध्यम से भेजे गए किसी भी लिंक का पालन न करें।

कुछ चोर वैध ईमेल खातों को हाईजैक कर लेते हैं और फ़िशिंग ईमेल को उस खाते की संपर्क सूची में भेज देते हैं।

क्रेडिट कार्ड की जानकारी के लिए डंपस्टर-डाइविंग

डंपस्टर डाइविंग
एक मिथ्या नाम, डंपस्टर-डाइविंग आपकी क्रेडिट जानकारी प्राप्त करने का ओजी तरीका है।

सीधे शब्दों में कहें, चोर क्रेडिट कार्ड नंबर और अन्य उपयोगी जानकारी एकत्र करने के लिए वित्तीय लेनदेन से भौतिक मलबे का उपयोग करता है। कृपया उस चार्ज स्लिप के बारे में सोचें जिस पर आपने हस्ताक्षर किया था जब आपने अपने ससुराल वालों के लिए उस नए रेस्तरां में रात का खाना खरीदा था जिसे वे आज़माना चाहते थे।

एक पुरानी चाल (जब मैनुअल क्रेडिट कार्ड मशीन स्लिप सर्वव्यापी थी) क्रेडिट स्लिप की दूसरी प्रति चलाने के लिए थी। चूंकि क्रेडिट कार्ड शुल्क लगभग पूरी तरह से स्वचालित हो गए हैं, इसलिए इस तरह की चोरी में कमी आई है।

फिर भी, जब भी आपके क्रेडिट कार्ड में कोई तीसरा पक्ष हो, तो आपको बहुत सावधान रहना चाहिए, और हमेशा ऑनलाइन गैंबलिंग सुरक्षा का ध्यान रखना चाहिए।

इसलिए आपको अपने क्रेडिट कार्ड का उपयोग केवल उन ऑनलाइन कैसीनो में करना चाहिए जिन पर आप भरोसा कर सकते हैं। क्रेडिट कार्ड स्वीकार करने वाले सर्वोत्तम विकल्पों को देखने के लिए हमारी मार्गदर्शिका देखें।

क्रेडिट कार्ड जुआ साइटें

2. अपने सामाजिक सुरक्षा नंबर की सुरक्षा करें

सामाजिक सुरक्षा कार्ड
यदि आप और कुछ नहीं करते हैं, तो अपने सामाजिक सुरक्षा नंबर को सुरक्षित रखना जैसे कि यह परमाणु कोड था, कैसीनो में पहचान की चोरी से बचने का सबसे अच्छा तरीका है - और हर जगह, उस मामले के लिए।

वह नौ-अंकीय संख्या जो आपके पास हमेशा के लिए थी - आपका सामाजिक सुरक्षा नंबर - कभी भी उपयोग करने के लिए नहीं था जैसा कि आज है।

प्रारंभ में 1936 में प्रत्येक कार्यकर्ता की कमाई को ट्रैक करने के लिए कल्पना की गई ताकि सटीक एसएस लाभों की गणना की जा सके, सामाजिक सुरक्षा संख्या अब अमेरिका में सबसे अधिक उपयोग की जाने वाली पहचान विशेषता है।

आप इसे पसंद करें या नहीं, आपका सामाजिक सुरक्षा नंबर आप ही हैं। और यह आपके और दुनिया आपके बारे में जो कुछ भी जानता है, उसके बीच की कड़ी है - आपके बैंक खाते, आपके ऑटोमोबाइल का स्वामित्व और वास्तविक संपत्ति, यहां तक कि आपके मेडिकल रिकॉर्ड भी।

3. पहचानना सीखें—और फ़िशिंग से बचें

फ़िशिंग शब्द का उपयोग बैंक खातों और क्रेडिट कार्डों तक पहुँचने के लिए लोगों के बारे में व्यक्तिगत जानकारी प्राप्त करने के इंटरनेट तरीकों का वर्णन करने के लिए किया जाता है।

ईमेल और एसएमएस (सरल संदेश प्रणाली, यानी पाठ संदेश) दो प्राथमिक फ़िशिंग मीडिया हैं।

यदि आपके पास एक स्मार्टफोन है, तो आपको लगभग निश्चित रूप से एक संदेश प्राप्त हुआ है जो ऐसा लगता है कि यह एक बैंक से है, और यह आपको सूचित कर रहा है कि आपका खाता फ्रीज कर दिया गया है या आपको जल्द से जल्द अपनी पहचान की पुष्टि करने की आवश्यकता है।

अन्य संदेशों में यह कहा जा सकता है कि [बैंक नाम यहां] के साथ आपका खाता हैक हो गया है और यह कि आपको अपने खाते के स्वामित्व की पुष्टि करने के लिए तुरंत लॉग इन करना होगा।

Oppabet भारत में शीर्ष ऑनलाइन कैसीनो साइट है। इसकी सबसे अच्छी समीक्षाएं हैं और यह भारत में नंबर 1 कैसीनो साइट के रूप में उभरा है। Oppabet के साथ खेलें और अधिक जीतें।

Comments